Vni India


कोहली ने कहा पृथ्वी की तुलना मत करो

कोहली ने कहा पृथ्वी की तुलना मत करो

Thursday October 11, 2018, 03:55:00

हैदराबाद, 11 अक्टूबर, (वीएनआई) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज पृथ्वी शॉ की किसी अन्य से तुलना नहीं करने और उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में उभरने होने के लिए पर्याप्त स्थान देने की अपील की। 

गौरतलब है पृथ्वी शॉ ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ राजकोट में अपने पदार्पण मैच में ही 134 रन बनाए जिसके बाद उनकी सचिन तेंडुलकर और वीरेंदर सहवाग से तुलना की जाने लगी थी। 

कोहली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, मुझे नहीं लगता कि उसको लेकर अभी किसी फैसले पर पहुंच जाना चाहिए। आपको इस युवा खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुसार आगे बढ़ने के लिये पर्याप्त स्थान देना चाहिए। वह बेहद प्रतिभाशाली है और जैसा हर किसी ने देखा कि वह कौशल से परिपूर्ण है। उन्होंने कहा हम निश्चित तौर पर चाहते हैं कि उसने पहले मैच में जैसा प्रदर्शन किया उसे दोहराए। वह सीखने का इच्छुक है और तेजतर्रार है। वह परिस्थिति का अच्छी तरह से आकलन करता है। हम सभी उसके लिए खुश हैं।’ 

कोहली ने आगे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर से भी सहमति जतायी जिन्होंने बुधवार को कहा था कि लोगों को पृथ्वी की तुलना वीरेंदर सहवाग से नहीं करनी चाहिए। कोहली ने कहा हमें अभी उसकी तुलना किसी से नहीं करनी चाहिए। हमें उसे ऐसी स्थिति में नहीं रखना चाहिए जहां वह किसी तरह का दबाव महसूस करे। उसे हमें वह स्थान देना चाहिए जहां वह अपने खेल का लुत्फ उठाए और धीरे-धीरे ऐसे खिलाड़ी के रूप में तैयार हो जैसा हम सभी चाहते हैं।

Web Title: कोहली ने कहा पृथ्वी की तुलना मत करो